raipur times
Homeस्टेटउत्तरप्रदेशप्रतापगढ़ जिले में Lumpy Virus का कहर, इस बीमारी के कारण मौत...

प्रतापगढ़ जिले में Lumpy Virus का कहर, इस बीमारी के कारण मौत के मुंह में समा चुकी कई गाय, देखे वीडियो

प्रतापगढ़: Lumpy Virus : प्रतापगढ़ जिले में लंपी संक्रमण का कहर जारी है। कई गाये इस बीमारी के कारण मौत के मुंह में समा चुकी है ।प्रशासन की ओर से गायों को बचाने के लिए बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं लेकिन नगर परिषद की ओर से संचालित कामधेनु गौशाला में पूरी तरह से अव्यवस्थाओं का आलम है। आज श्रीराम जनजागरण समिति के कार्यकर्ता गोशाला में पहुंचे तो यहां समस्याओं का अंबार लगा हुआ था। बाद में कार्यकर्ताओं की मांग पर नगर परिषद आयुक्त मौके पर पहुंचे, यहां पर समिति के सदस्यों के साथ उनकी तीखी बहस हुई। अव्यवस्थाओं को लेकर समिति के सदस्यों ने कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की है।

श्रीराम जन जागरण समिति के सचिन खत्री ने बताया कि नगर परिषद की ओर से संचालित कामधेनु गौशाला में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। यहां गायों के लिए न तो पीने के पानी की ठीक से व्यवस्था है नहीं उनको चारा समय पर मिलता है। जिले में फैल रहे लंपी संक्रमण का असर भी इस गौशाला में देखने को मिला ।यहां पर एक गाय इस संक्रमण से ग्रसित थी लेकिन कोई देखभाल करने वाला नहीं था। समिति के सदस्यों ने उसे तुरंत पशु चिकित्सालय पहुंचाया।

संक्रमित गाय के कारण अन्य गाये भी इस संक्रमण की चपेट में आ सकती थी। कार्यकर्ताओं की मांग पर नगर परिषद आयुक्त जितेंद्र मीणा गौशाला पहुंचे यहां पर उनकी कार्यकर्ताओं के साथ तीखी बहस हुई ।समिति की ओर से गौशाला की अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जाहिर की गई। बाद में कलेक्टर सौरभ स्वामी को पूरे मामले से अवगत करवाया गया। नगर परिषद की यह लापरवाही कहीं जिले के गोवंश पर भारी नहीं पड़ जाए ।समिति के सदस्यों ने गायों के ठीक से रखरखाव की मांग की है।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments