raipur times
Homeस्टेटमध्यप्रदेशMadhya Pradesh: पन्ना जिले की खदानों से फिर मिले 5 डायमंड, कीमत...

Madhya Pradesh: पन्ना जिले की खदानों से फिर मिले 5 डायमंड, कीमत 60 लाख से अधिक

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में ‘हीरे की नगरी’ के नाम से पूरे देश और दुनिया में मशहूर पन्ना जिले में गुरुवार को अलग-अलग खदानों से एक बार फिर 5 बेशकीमती हीरे मिले हैं. इन हीरों को वहां के कार्यालय में जमा करा दिया गया है. इन 15 हीरो का वजन करीब 18 कैरेट 82 सेंट बताया जा रहा है. हालांकि इस जिले में बीते कुछ महीनों से खदानों में उत्पादन ठप पड़ा हुआ था, लेकिन इस समय मानों जिले के खदानों में हीरों की बारिश ही हो रही हैं. यहां पर बीते 2 दिनों के भीतर कुल 15 हीरे मिले हैं.

किसको कितने कैरेट का मिला हीरा
वहां के कल्लू सोनकर को पट्टी खदान में 6.81 कैरेट का हीरा मिला है. इसके अलावा राजा बाई को 1.77 कैरेट का हीरा, राजेश जैन को 2.28 कैरेट का हीरा मिला, राहुल अग्रवाल को पट्टी खदान क्षेत्र में 4.32 कैरेट का हीरा मिला है. वही प्रकाश को 3.64 कैरेट वजन का हीरा जरुआ पुर के निजी खदान से मिला है. हीरा पारखी अनुपम सिंह का कहना है कि सभी हीरे जेम्स क्वालिटी के हैं और मार्केट में इनकी अच्छी खासी कीमत मिलोगी.

Baramulla Encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में जैश के 2 आतंकी ढेर, अग्निवीर भर्ती रैली पर थी हमले की साजिश

60 लाख से भी ज्यादे है हीरे की कीमत
पन्ना जिले में मौजूद हीरा कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि कल्लू सोनकर को मिले 6.81 कैरेट हीरे की कीमत करीब 60 लाख रुपये है. इस हीरे की कीमत नीलामी के दौरान इसकी कीमत और भी बढ़ सकती है. इन हीरो की नीलामी अगले महीने के 18 तारीख को होने वाली है.

हर साल मिलते हैं हीरे
पन्ना जिले के मनोरा गांव के सरपंच प्रकाश का कहना है कि वह हर साल भाग्यशाली रहता है. पिछले साल उसको 5 हीरे मिले थे, जो 27 लाख में बिके थे. उसने कहा कि वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर पिछले 3 सालों से खदानों को लीज पर ले रहा है.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments