raipur times
HomeदेशMahakal Lok: पूरे देश के लिए ऐतिहासिक दिन महाकाल लोक का लोकार्पण...

Mahakal Lok: पूरे देश के लिए ऐतिहासिक दिन महाकाल लोक का लोकार्पण कल, सीएम शिवराज बोले- चारों तरफ आनंद है

RAIPUR TIMES उज्जैन Mahakal Lok मंगलवार का दिन मध्यप्रदेश के साथ-साथ पूरे देश के लिए ऐतिहासिक दिन होगा। पीएम मोदी उज्जैन Ujjain में 400 करोड़ से अधिक की लागत से बने श्री महाकाल लोक का लोकार्पण कर देशवासियों को समर्पित करेंगे. महाकाल लोक में लोकार्पण की तैयारियां फिलहाल अंतिम चरण में है। उज्जैन से इंदौर तक विशेष सजावट की जा रही है। पूरे काम पर खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान नजर रखे हुए हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर पीएम मोदी द्वारा महाकाल लोक के उद्घाटन पर खुशी जाहिर की है.

Health : जानिए क्या हैं हरी-लंबी भिंडी ladyfinger के काम कैसे करे इसका इस्तेमाल, क्या है इसके फायदे

सीएम ने लिखा कि ऐसा लग रहा है जैसे जीवन सार्थक हो गया हो। 2016 में जो कल्पना आई थी कि एक ऐसी शिव सृष्टि जिसमें महाकाल महाराज के दर्शन के बाद भक्तों को शिव लीलाएं देखने को मिले। 2017 में विद्वानों से विचार-विमर्श हुआ और 2018 में कैबिनेट ने इस प्रकल्प को स्वीकृति दी। श्री महाकाल लोक के प्रकल्प के बारे में जो सोचा था उससे कहीं बहुत उत्तम, अद्भुत, अकल्पनीय और एक ऐसा काम जो हमारी सांस्कृतिक अभ्युदय का काम है वह हुआ है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत में सांस्कृतिक पुनरुत्थान का काम हो रहा है। पहले बाबा केदारनाथ धाम का पुनर्निमार्ण हुआ फिर भगवान काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बना और अब महाकाल महाराज के परिसर में श्री महाकाल लोक की अद्भुत रचना हुई है।

raipur times News

पूरी उज्जैनी Ujjain अवंतिका, पूरा मध्यप्रदेश आनंद से भरा हुआ है। महाकाल महाराज की इच्छा से ही यह कार्य संपन्न हुआ है और उनकी कृपा बरसेगी। अद्भुत आनंद का विषय यह है कि स्वयं प्रधानमंत्री जी अपने हाथों से श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। चारों तरफ आनंद है, उत्सव है, उल्लास है, प्रसन्नता है और पूरा प्रदेश श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के इस पुण्य अवसर पर सज रहा है।

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments