raipur times
Homeधर्मMeaning of seeing temple in dream : क्या आपको भी सपने में...

Meaning of seeing temple in dream : क्या आपको भी सपने में दिखाई देता है मंदिर, इस बात की ओर करता है इशारा, जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र…

Meaning of seeing temple in dream : सोते वक्त सपने देखना आम बात है लेकिन आप सपने में क्या देख रहे हैं यह सोचने वाली बात है सामान्य सपना आना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन अगर सपने में आपको कोई अलग चीज देखे तो इस पर गौर करने वाली बात होती है जब स्वप्न शास्त्र की बात होती है तो कुछ सपनों का एक ख़ास मतलब होता है और ये आपके जीवन में आगे क्या शुभ या अशुभ होने वाला है

आपमें से कई लोग ऐसे होंगे जिन्हें कभी न कभी ऐसा कोई सपना जरूर दिखा होगा जिसमें आप तीर्थ यात्रा पर जा रहे हों, किसी भगवान के दर्शन कर रहे हों या फिर किसी खास मंदिर में पूजा कर रहे हों। तो आइये जानते है, कि आखिर क्यों आता है मंदिर जाने का सपना और इसके क्या संकेत हो सकते हैं।

Gwalior : अनोखी बच्ची : महिला ने 4 पैर वाली बच्ची को दिया जन्म, डॉक्टर भी हैरान,देखने वालो की लगी भीड़

सपने में सफेद मंदिर का दिखना Meaning of seeing temple in dream 

यदि आपको सपने में कोई सफेद मंदिर बार-बार दिखाई देता है और आप इस सपने (सपने में गणपति देखने का मतलब)से चौंककर उठ जाते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसा सपना आपके भविष्य के लिए अच्छे संकेत देता है। यदि आप किसी कर्ज में डूबे हुए हैं तो जल्द ही इससे छुटकारा मिलेगा। ऐसा सपना आपको आर्थिक लाभ दिलाएगा।

सपने में तैरता हुआ मंदिर देखना

यदि आप कोई ऐसा मंदिर सपने में देखते हैं जो पानी में तैर रहा है, तो ऐसा सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आपका भविष्य में कोई काम बनते -बनते बिगड़ सकता है। यदि आपको ऐसा सपना बार-बार आता है तो आप अपने भविष्य के लिए ईश्वर की प्रार्थना करें।

ऐसा मंदिर देखना जहां आप काफी समय से जाना चाहते हैं

यदि आप सपने में कोई ऐसा मंदिर देखते हैं जहां आप काफी समय से जाना चाहते हैं और किसी कारणवश जा नहीं पा रहे हैं, तो इस सपने का मतलब है कि आपकी जल्द ही उस मंदिर दर्शन की इच्छा पूर्ण होने वाली है। इसके साथ ही जल्द ही आपकी कोई ऐसी कामना भी पूर्ण हो सकती है जिसके बारे में आप काफी लंबे समय से सोच रहे हैं।

Khatu Shyam: खाटू श्याम भगवान से जुड़ी 10 बातें, कलियुग में पूजे जाने का सबसे बड़ा कारण क्या आप जानते हैं

सपने में मंदिर का घंटा देखना

यदि आप सपने में खुद को मंदिर का घंटा बजाते हुए देखते हैं तो समझें कि जल्द ही आपकी समस्याओं का अंत होने वाला है। लेकिन यदि आप सपने में सोने का घंटा देखते हैं तो ये आपके मन की लालसा को दिखाता है और आपको थोड़ा सचेत होने की जरूरत है।

सपने में शिव जी का मंदिर देखना

यदि आप सपने में शिव जी का मंदिर देखते हैं तो समझें कि जल्द ही आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली हैं। शिव मंदिर के दर्शन का सपना आपको भविष्य के लिए किसी अच्छी खबर का संकेत देता है। ऐसा सपना आने पर आपको जल्द ही शिव मंदिर जाना चाहिए।

सपने में मंदिर में प्रसाद ग्रहण करना

ऐसा सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि ईश्वर आपके ऊपर मेहरबान हैं और जल्द ही उनकी कृपा होने वाली है। ऐसा सपना आपकी किसी बड़ी इच्छा को पूर्ण करने का संकेत देता है। सपने में मंदिर देखने के ज्यादा शुभ संकेत होते हैं और ये सपने आपकी आस्था की ओर संकेत करते हैं।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments