raipur times
Homeधर्मMorning Tips 2023: नए साल की पहली सुबह करें ये 6 काम,...

Morning Tips 2023: नए साल की पहली सुबह करें ये 6 काम, सालभर सुख, धन, समृद्धि में होगी वृद्धि

Morning tips: 1 जनवरी 2023 को नए साल की शुरुआत सुबह के कुछ खास काम से की जाए तो पूरा साल अच्छा बीतता है. घर में धन, अन्न के भंडार भरे रहेंगे. भाग्य खिल उठेगा.

  1. नया साल मंगलमय हो इसके लिए 1 जनवरी 2023 की सुबह ब्रह्म मुहूर्त में गंगाजल और तिल डालकर स्नान करें. इसके बाद सूर्य देव को धारा बनाकर जल चढ़ाएं. जल में चावल जरूर डालें. ओम सूर्याय नमः मंत्र का जाप करें.
  2. बड़ों का आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत की जाए तो दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की होती है. नए साल 2023 के पहले दिन माता-पिता को प्रणाम करें.
  3. तुलसी की पूजा का महत्व तो सभी जानते हैं. कहते हैं कि रोज सुबह तुलसी उपासना के बाद जल में तुलसी डालकर उसका पानी घर के कोनों में छिड़क दें तो हर काम में सफलता मिलती है. घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है. ध्यान रहे 1 जनवरी को रविवार है, इस दिन तुलसी न तोड़ें, जो पत्ते गमले में गिरे हों उनका ही इस्तेमाल करें.
  4. साल के पहले दिन सुबह स्नान के बाद दक्षिणावर्ती शंख से अभिषेक लक्ष्मी-नारायण का अभिषेक करें. इससे धन लक्ष्मी का वास रहता है. वहीं सवेरे अगर दूध में मंजली डालकर भोलेनाथ का अभिषेक किया जाए तो इससे वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है.
  5. 1 जनवरी 2023 को सुबह-सुबह गाय के गोबर से बने उपले पर पीली सरसों के दान डालकर पूरे घर में इसकी धूनी दें. इससे बुरी बला टलेगी और नया साल सुख-समृद्धि से भरा रहेगा. ये काम रोजाना कर सकते हैं.
  6.  नए साल की पहली सुबह करें ये 6 काम, सालभर सुख, धन, समृद्धि में होगी वृद्धि सवेरे-सवेरे गाय को चारा खिलाने, पशु-पक्षी को दाना डालें. मां लक्ष्मी की प्रसन्नता पाने के लिए ये काम बहुत लाभकारी माना जाता है.

साल का पहला दिन,मेष, वृष, मिथुन समेत इन राशियों वालो को होगा बड़ा फायदा भूलकर भी न करे ये काम,Horoscope Today 1 Jan 2023:

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments