raipur times
Homeस्टेटमध्यप्रदेशBhopal News : बैंक के विज्ञापन पर भड़के MP के गृहमंत्री नरोत्तम...

Bhopal News : बैंक के विज्ञापन पर भड़के MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा,आमिर खान को दी यह नसीहत जाने क्या है पूरा मामला

Bhopal News: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा Home Minister Narottam Mishra ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को एक निजी बैंक के विज्ञापन के संबंध में सलाह के साथ एक अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने साफ कहा है कि आमिर खान को ऐसा कोई विज्ञापन नहीं करना चाहिए, जिससे किसी धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचे। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और एक्ट्रेस कियारा आडवाणी का एक विज्ञापन तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें दोनों नवविवाहित जोड़े के रूप में नजर आ रहे हैं। इस विज्ञापन में जब गृह प्रवेश का अवसर आता है,तो वधू के स्थान पर वर पहला कदम आगे बढ़ाता है. इस विज्ञापन में प्राचीन रिती रिवाज को लेकर भी सवाल उठाए गए हैं. इसी के चलते मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्ति दर्ज कराई है.

Karwa Chauth 2022 : कुंवारी लड़कियों के लिए अलग हैं करवा चौथ के नियम, ऐसे रखें व्रत, मिलेगा जीवन भर का साथ…

नरोत्तम मिश्र ने क्या कहा है – Narottam Mishra

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि उनके पास इस मामले में शिकायत पहुंची थी, इसके बाद उन्होंने पूरे विज्ञापन को बारीकी से देखा. उन्होंने कहा कि अभिनेता आमिर खान को लेकर लगातार शिकायतें आ रही हैं. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने आमिर खान को सलाह दी है कि उन्हें विज्ञापन करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इससे किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे. उन्होंने यह भी कहा कि आमिर खान को कोई अधिकार नहीं है कि वे लोगों की धार्मिक भावनाओं और रीति-रिवाजों के विरुद्ध कोई विज्ञापन करें. गृह मंत्री का यह बयान नसीहत के साथ-साथ चेतावनी भरा है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह भी कहा कि भविष्य में जब भी आमिर खान कोई विज्ञापन करें तो उन्हें इस बात का ध्यान रहे कि वे किसी भी धर्म विशेष के रीति-रिवाजों को पर सवाल न खड़े करें.

विज्ञापन में आमिर खान ने कहा क्या है

आमिर खान और कियारा आडवाणी के जिस एड पर यह विवाद खड़ा हुआ है, उसमें दोनों को नए शादीशुदा जोड़े के तौर पर दिखाया गया है. लेकिन इसमें शादी कर दुल्हन दुल्हे के घर नहीं जाती है, बल्कि दुल्हा दुल्हन के घर आता है. इस एड में आमिर कहते हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है जब विदाई हुई, लेकिन दुल्हन रोई नहीं. फिर वो दोनों घर जाते हैं, जहां दुल्हन की मां दोनों की आरती करती हैं. वहीं फिर आमिर खान पहले घर में प्रवेश करते हैं और कहते हैं, ”सदियों से जो प्रथा चल रही है, वही चलती रहेगी, ऐसा क्यों?” इस एड पर नरोत्तम मिश्रा से पहले फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी इसका विरोध किया था.

खेल खेल में गयी जान छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक में कबड्डी खिलाड़ी की मौत हुआ कुछ ऐसा…देखे वीडियो

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments