raipur times
Homeधर्मNag Panchami : आज नाग पंचमी पर ये 6 चीजें दिख जाएं...

Nag Panchami : आज नाग पंचमी पर ये 6 चीजें दिख जाएं तो समझ लें चमकने वाली है किस्मत….

Nag Panchami 2022: श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी का त्योहार मनाया जाता है. ऐसी मान्यताएं हैं कि इस दिन नागों की पूजा करने से जीवन का हर संकट दूर हो सकता है. स्वयं भगवान शिव अपने गले में वासुकी नाग धारण किए हुए हैं. ज्योतिषविदों के मुताबिक, नाग पंचमी पर कुछ विशेष चीजें दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस साल नाग पंचमी का त्योहार मंगलवार, 02 अगस्त को पड़ रहा है. आइए आपको बताते हैं कि नाग पंचमी पर कौन सी चीजें दिखने से इंसान का भाग्य चमक सकता है

raipur times News

1. वैसे तो किस्से-कहानियों में नेवले को सांप का सबसे बड़ा दुश्मन माना गया है. लेकिन ज्योतिषविद नेवले का सपने में आना एक शुभ संकेत समझते हैं. यह आर्थिक मोर्चे पर आपकी प्रबलता का संकेत होता है. . सपने में नेवला दिख जाए तो समझ लें आप जल्दी ही मालामाल होने वाले हैं.

2. नाग पंचमी के दिन यदि किसी मंदिर में शिवलिंग पर आपको कुंडली मारकर बैठा नाग दिख जाए तो समझ लें जल्दी ही आपकी किस्मत चमकने वाली है. शिवलिंग से लिपटा सांप आपके धनवान होने की ओर इशारा करता है.

CG BIG BREKING : भिलाई नर्सिंग कॉलेज की 60 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार एक की मौत, 46 की हालत गंभीर, स्टूडेंट्स बोलीं-हमें गंदा 

3. नाग पंचमी के दिन अगर किसी पेड़ पर आपको चढ़ता या फिर लटका हुआ सांप दिख जाए तो इसे भी एक शुभ संकेत समझें. ऐसा कहते हैं कि पेड़ पर चढ़ता या लटका सांप .. इंसान की तरक्की का संकेत होता है. इसका मतलब है कि करियर के मोर्चे पर कोई बड़ी सफलता जल्दी ही आपके हाथ आने वाली है.

Nagpanchami 2022 : साल में एक बार खुलता है ये मंदिर, आज आधी रात से भक्त कर सकेंगे दर्शन, श्रद्धालुओं के लिए की गई नई व्यवस्था 

4. नाग पंचमी पर यदि सपने में आपको नाग-नागिन का जोड़ा दिख जाए तो ये आपके भाग्योदय और सुख-समृद्धि बढ़ने का संकेत है. इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में लंबे समय से चली आ रही किसी परेशानी का अब अंत होने वाला है.

5. नाग पंचमी पर अगर आपको सपने में हाथी दिख जाए तो इसे भी इग्नोर ना करें सपने में हाथी दिखने का मतलब आपको कहीं से ढेर सारा पैसा मिलने वाला है. आपको बेशुमार दौलत और मान-सम्मान मिलने वाला है. सपने में सफेद हाथी का दिखना सौभाग..बढ़ने का संकेत होता है.

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments