raipur times
HomeVIRAL VIDEONumerology: इस तारीखों में जन्मे लोग होते हैं सौंदर्य प्रेमी...जाने

Numerology: इस तारीखों में जन्मे लोग होते हैं सौंदर्य प्रेमी…जाने

Numerology अंक ज्योतिष भी ज्योतिष की तरह एक विद्या है, जो किसी भी व्यक्ति के भविष्य, उसके स्वभाव, उसकी खूबियों और कमियों के बारे में जानकारी देता है। जिस प्रकार किसी भी व्यक्ति की कुंडली में स्थित नवग्रहों का प्रभाव उस व्यक्ति पर पड़ता है। इसी प्रकार अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति का मूलांक उसके जीवन को प्रभावित करता है। किसी भी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की जन्म तिथि पर निर्भर करता है।

अंक शास्त्र के अनुसार, जिस किसी भी व्यक्ति का जन्म किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है. तो ऐसे लोगों का मूलांक 6 होता है.

Big Breaking : राजधानी आने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना! मचा हड़कंप फ्लाइट की हो रही चेकिंग 

मूलांक 6 का स्वामी शुक्र ग्रह होता है. शुक्र ग्रह का असर मूलांक 6 वाले लोगों पर खूब दिखाई पड़ता है. शुक्र ग्रह ​से प्रभावित मूलांक 6 वाले जातक अत्यंत आकर्षक और सुंदर होते हैं. इन लोगों को दूसरे लोगों से मिलना –जुलना खूब अच्छा लगता है. ऐसे लोग अक्सर प्रेम-सबंधों से जुड़े होते हैं. इन्हें विलासिता का जीवन जीना बहुत पसंद रहता है. ये लोग खूब शानो-शौकत से रहते हैं. मूलांक 6 के लोगों को कला, संस्कृति आदि से गहरा लगाव होता है.

मूलांक 6 के लिए शुभ दिन

मूलांक 6 वाले लोगों के लिए शुभ दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार है. अंकशास्त्र के अनुसार यदि शुक्रवार का दिन 6, 15, 24 तारीख को पड़े तो मूलांक 6 के लिए अत्यंत ही शुभ होता है.

मूलांक 6 से जुड़े लोगों के लिए शुभ तिथियां

मूलांक 6 से जुड़े लोगों के लिए किसी भी माह की 6, 15 और 24 तारीखें बेहद शुभ होती हैं. ऐसे में इस अंक से जुड़े लोगों को अपने महत्वपूर्ण काम इन्हीं तिथियों पर करना चाहिए. अंक शास्त्र के मुताबिक इन अंकों पर शुरू किये गए कार्यों से शुभ फल प्राप्त होता है.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments