raipur times
Homeछत्तीसगढ़शिवमहापुराण में कथा के तीसरे दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा -भगवान...

शिवमहापुराण में कथा के तीसरे दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा -भगवान शिव को जो दिल से जपता है उसे बाबा……

चन्द्रकान्त वर्मा बलौदाबाजार – ग्राम कोकड़ी में आयोजित आशुतोष शिव कथा महापुरण के तीसरे दिन भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी ।लगभग तीन लाख से ऊपर उपस्थित जनसमुह मंत्रमुग्ध होकर अंतराष्ट्रीय कथा वाचक प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के मुखारबिंद से शिव कथा का श्रवण किया।

जायसवाल परिवार द्वारा आयोजित कथा में पंडित प्रदीप मिश्रा अपने प्रवचन में बताया कि जब दुख तकलीफ की घड़ी आती है तब जिस चीज की ज़रूरत होती है वहाँ हमे जाना पड़ता है।सोने एवं चांदी ,आभूषण ,बर्तन अथवा संपति को सराफा या अन्य दुकान में विक्रय से पैसा लेकर उस दुःख तकलीफ एवं आवश्यकता को दूर करने का काम करते हैं ।उसी तरह दुःख के घड़ी में अवश्य रूप से भगवान शिव के पास एक लोटा जल ,और चावल के दाने,बेलपत्र लेकर जाइये।भगवान शिव को कुछ नहीं चाहिए बस आप श्रद्धा दीजिये ।

बलौदाबाजार शिव महापुराण कथा स्थल में श्रद्धालुओ को हो रही परेशानी,देखे वीडियो

सारी दुनिया में किये गए व्रत ,दान का पूण्य भले फलदायी न हो पर भगवान शिव को चढ़ाया गए समर्पण ,बेलपत्र ,अक्षत और जल का फल आपके साथ जीवन भर रहेगा उसका पूण्य कभी समाप्त नहीं होता।कथा में भगवत का बल और भक्ति होनी चाहिए तभी उसका फल प्राप्त होता है ।धर्म के धक्के खाकर जो भगवान के पास पहुँचते है तो भगवान भी उनका हाथ पकड़कर उन पर कृपा करते हैं ।

Khatu Shyam: खाटू श्याम भगवान से जुड़ी 10 बातें, कलियुग में पूजे जाने का सबसे बड़ा कारण क्या आप जानते हैं

2 जनवरी से ग्राम कोकड़ी में कड़ाके की ठंड में पंडाल में आकर कथा सुनने आये है देर रात तक भजन कीर्तन करते हैं सुबह ठंडे पानी में नहाकर शिव जाप करते हुए शिव कथा का इंतजार करते हैं उनसे बड़ा साधु नही हो सकता ।शिव पुराण के अनुसार शिवकथा का स्थल कैलाश का प्रतीक होता है आज कोकड़ी कैलाश स्वरूप में है जो श्रद्धालु यहां उपस्थित है उन पर भगवान शिव की विशेष कृपा है ।जो व्यक्ति किसी स्त्री को अपशब्द बोलता है ,शिवालय
मंदिर जाते हुए व्यक्ति का अपमान करता है उसके जीवनकाल का अंतिम चरण बहुत कष्ट मय बीतता है,इस दुनिया मे जो ताक़त स्त्री के तप ,भक्ति में है वह दुनिया में कही नही है।

RAIPUR रायपुर में बदला मौसम का मिजाज, कड़ाके की ठंड के साथ छाया घना कोहरा बारिश के भी आसार 

प. प्रदीप मिश्रा ने व्यासपीठ से विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान शिव को जो दिल से जपता है उसे बाबा दिल से सुनते हैं ।जीवन के इस यात्रा में सभी समस्याओं का एक ही हल एक लोटा जल और शिवतत्व है।

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments