raipur times
Homeअजब-गजब /जरा हटकेSmartphone: स्मार्टफोन के लिए दीवानगी, खून बेचने के लिए ब्लड बैंक पहुंच...

Smartphone: स्मार्टफोन के लिए दीवानगी, खून बेचने के लिए ब्लड बैंक पहुंच गई 16 साल की लड़की फिर….

Smartphone स्मार्टफोन के लिए लोगों में दीवानगी की खबरें हम अक्सर सुनते हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल में जो हुआ वह आपको वाकई हैरान कर देगा। यहां एक 16 साल की लड़की जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में अपना खून बेचने पहुंच गई। वह खून बेचकर अपने लिए स्मार्टफोन खरीदना चाहती थी। जैसे ही यह बात ब्लड बैंक के अधिकारियों को पता चली, उन्होंने इसकी जानकारी चाइल्डलाइन को दे दी। इसके बाद इस लड़की की काउंसलिंग करके उसे जिला बाल कल्याण समिति के जरिए उसके माता-पिता के पास भेज दिया गया।

Smartphoneऑनलाइन मोबाइल ऑर्डर किया, भुगतान के पैसे नहीं थे

बालुरघाट जिला अस्पताल के ब्लड बैंक के काउंसलर ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे लड़की यहां आई थी। शुरुआत में हमें लगा कि वो खून लेने आई है, लेकिन जैसे ही उसने बताया कि वह खून बेचना चाहती है, हम हैरान हुए। फिर हमने सोचा कि वह अपने भाई का इलाज कराने के लिए पैसे जुटाना चाहती है, इसलिए खून बेचना चाहती है। हमने उससे कुछ देर बातचीत की। तब उसने बताया कि वह एक स्मार्टफोन लेना चाहती है इसीलिए खून बेचना चाहती है। लड़की ने बताया कि उसने किसी रिश्तेदार के फोन से अपने लिए ऑनलाइन मोबाइल ऑर्डर किया है। अब भुगतान करने के लिए पैसे की जरूरत है। बताया जा रहा है कि ये लड़की तपन नाम की जगह से बालुरघाट पहुंची थी, जो करीब 30 किमी दूर है। लड़की के पिता स्थानीय बाजार में सब्जी बेचते हैं और मां गृहिणी है।

Indian Railway: दिवाली सीजन में रेलवे ने बढ़ाया टिकिट का दाम इन स्टेशनों पर टिकट के दाम में इजाफा 

लड़की नाबालिग थी इसलिए ब्लड बैंक के अधिकारियों ने तुरंत 1098 पर चाइल्डलाइन को सूचना दी। इसके बाद काउंसलर वहां पहुंची और लड़की से बातचीत की। रीता के मुताबिक, लड़की ने बताया कि उसने 9000 रुपये का फोन ऑर्डर किया है। इस फोन की डिलीवरी गुरुवार को होने वाली है। लड़की सोमवार को यह कहकर अपने घर से निकली थी कि वह ट्यूशन पढ़ने जा रही है। उसने अपनी साइकिल बस स्टैंड पर छोड़ दी और वहां से बस पकड़कर बालुरघाट जिला अस्पताल पहुंच गई। चाइल्डलाइन अथॉरिटीज ने राज्य सरकार की जिला बाल कल्याण कमेटी को जानकारी दी। इसके बाद कमेटी ने लड़की के माता-पिता से संपर्क किया।

 

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments