raipur times
Homeरायपुरस्वावलंबी महिलाओं को प्रोत्साहित करने 2 दिवसीय "शुभ मुहर्त" प्रदर्शनी का आयोजन...

स्वावलंबी महिलाओं को प्रोत्साहित करने 2 दिवसीय “शुभ मुहर्त” प्रदर्शनी का आयोजन 6 से

रायपुर। राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी स्थित मारुति मंगलम भवन में स्वावलंबी महिलाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 2 दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है, उक्त जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजिका पूजा शिल्पकार व निशा शर्मा ने बताया कि आधुनिक वातावरण में स्वावलंबी महिलाओं को आगे बढ़ाने की मंशा से उनकी प्रतिभा को आमजन तक पहुँचाने का कार्य इस प्रदर्शनी के माध्यम से किया जाएगा।

श्रीमती शिल्पकार ने बताया की प्रदर्शनी के माध्यम से ऐसी महिलाएं जो घर से आर्टिफिशयल ज्वेलरी, साड़ी, सूट, गाउन, कॉस्मेटिक, स्वादिष्ट व्यंजन व स्वदेशी वस्तुओं से चीज़े बनाती है,उन्हें उनके इस घरेलू उद्योग को नई उड़ान मिलेगी। एक ही छत के नीचे करवाचौथ-दीपावली में उपयोग होने वाली वस्तुओं की प्रदर्शनी लगने से महिलाओं में खासा उत्साह है। कार्यक्रम का उद्घाटन 6 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कविता राठी करेगी। कार्यक्रम का समापन 7 अक्टूबर को रात 9 बजे सम्पन्न होगा। इस दौरान राजनैतिक दलों की महिला नेत्री, महिला पत्रकार, समाजसेवी महिलाएं सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे।

श्रीमती निशा शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर पहुँचने वाली महिलाओं के लिए लक्की ड्रा सहित फ्री मेहँदी की भी व्यवस्था की गई है।कार्यक्रम में प्रवेश पूरी तरह निशुल्क है। इसके पूर्व भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जहां महिलाओं को आम जनता का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ, आयोजिका पूजा शिल्पकार ने निरंतर इस प्रकार के आयोजन करवाने की बात कही है जिससे महिलाओं का मनोबल बढ़े व उन्हें घरेलू व लघु व्यापार में मदद मिल सके।

WhatsApp ग्रुप से जुड़े रहने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें👇
https://chat.whatsaypp.com/Bw8Sw5DZSqQL1h1Jiy481f/

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments