Raipur Times

Breaking News

Travel On EMI: पहले कर लें दुनिया की सैर, फिर आराम से चुकाएं पैसा, जानें कैसे मिलेगा घूमने के लिए Loan

Travel On EMI: आखिर विदेश घूमने की इच्छा किसकी नहीं होती? लेकिन जब आप अपने बजट पर नजर डालते हैं तो यह सपना कुछ इस तरह टूट जाता है। हमारे मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए विदेश यात्रा की योजना बनाने के लिए पर्याप्त बचत करना मुश्किल है। लेकिन अब आप बिना पैसे के भी विदेश घूमने का सपना पूरा कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि कैसे कोई बिना पैसे के विदेश यात्रा कर सकता है।

क्या है ट्रैवल नाउ, पे लेटर
ये एक लोन की स्कीम है, जिसके जरिए हम बिना पैसों के कहीं भी घूम सकते हैं. आजकल कई फिनटेक कंपनियां ट्रैवल नाउ पे लेटर (Travel Now, Pay Later) की सुविधा दे रही हैं. यानी कि आप पहले घूमकर आएं और बाद में पैसे चुका सकते हैं. किसी जगह के ट्रैवल के लिए आप लोन ले सकते हैं और फिर इसे आम लोन्स की तरह ही किश्तों में चुका सकते हैं. जिस तरह से हम घर, बिजनेस और पढ़ाई के लोन का पैसा चुकाते हैं ठीक वैसे ही आप मासिक किश्तों में लोन चुका सकते हैं.

CG News : छत्तीसगढ़ में खोले जाएंगे चार नए आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, नये स्कूल व हाईस्कूल खोलने का भी CM भूपेश बघेल ने किया ऐलान…

कौन देता है लोन
ट्रैवल के लिए आजकल कई कंपनियां लोन देती हैं. ये लोन किसी बैंक नहीं बल्कि फिनटेक कंपनियों द्वारा दिया जाता है. मेक माई ट्रिप (MMT), थॉमस कुक (Thomus Cook), ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (Gross Marchendise Value), और ट्रैवल फिनटेक (Travel Fintech) जैसी फिनटेक कंपनियां भारत समेंत दुनिया भर में ट्रैवल के लिए लोन देती हैं.

देश-विदेश की कर सकते हैं यात्रा
ट्रैवल नाउ, पे लेटर स्कीम के जरिए आप कहीं की भी यात्रा कर सकते हैं. स्कीम के जरिए विदेश ही नहीं बल्कि अपने देश की खूबसूरत जगहों की सैर भी कर सकते हैं. ट्रैवल नाउ पे लेटर के जरिए दुनिया के खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट्स की सैर पर जा सकते हैं. ट्रैवल और फिनटेक कंपनीज की वेबसाइट्स पर ऐसी यात्रा की पूरी जानकारी मिल जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

OUR DETAILS

Raipurtimes.in

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,