Raipur Times

Breaking News

World Athletics Championships: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल….

Neeraj Chopra At The World Athletics Championships: अमेरिका के यूजीन में चल रहे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो इवेंट में नीरज चोपड़ा गोल्ड चूक गए. उन्होंने 88.13 मीटर जैवलिन थ्रो के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया. पहले नंबर पर एंडरसन पीटर्स रहे. पीटर्स ने अपने 6 मेें से तीन अटेम्प्ट में 90 मीटर के पार भाला फेंका. हालांकि इसके बावजूद नीरज यहां इतिहास रचने में कामयाब रहे. वह भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं,

जिन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक हासिल किया है. ओवरऑल वह इस चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. उनसे पहले लंबी कूद में भारतीय महिला एथलीट अंजू बेबी जॉर्ज ने यहां मेडल जीता था.

नीरज ने यहां फाउल थ्रो के साथ शुरुआत की और दूसरे प्रयास में 82.39 मीटर का स्कोर किया. वह फाइनल में काफी पीछे चल रहे थे. इसके बाद तीसरे अटेम्प्ट में 86.37 मीटर थ्रो कर वह चौथे पायदान पर आए और फिर चौथे अटेम्प्ट में उन्होंने 88.13 मीटर दूर भाला फेंककर दूसरा स्थान हासिल कर लिया. नीरज का पांचवां अटेम्प्ट फाउल रहा और आखिरी अटेम्प्ट में उन्होंने जैसे ही पाया कि वह जैवलिन को 90 मीटर पार नहीं फेंक पाएं हैं तो उन्होंने इस अटेम्प्ट को भी फाउल कर दिया.

रायपुर सड़क पर पड़े बैग में थे 45 लाख रुपए : एयरपोर्ट रोड पर ड्यूटी कर रहे कांस्टेबल ने कंट्रोल रूम में कराया जमा, मिलेगा पुरस्कार .

एंडरसन पीटर्स के आगे नीरज कहीं भी नहीं ठहर पाए. पीटर्स ने पहले राउंड में 90.21 मीटर, दूसरे राउंड में 90.46 मीटर, तीसरे राउंड में 87.21 मीटर और चौथे राउंड में 88.12 मीटर जैवलिन थ्रो किया. अपने आखिरी राउंड में तो उन्होंने 90.54 मीटर दूर भाला फेंककर साबित कर दिया कि वर्ल्ड में फिलहाल वह ही जैवलिन थ्रो में नंबर-1 खिलाड़ी हैं.

जैवलिन थ्रो के फाइनल इवेंट में भारत के एक और खिलाड़ी रोहित यादव भी अपनी किस्मत आजमा रहे थे. लेकिन रोहित यादव को तीन अटेम्प्ट के बाद ही फाइनल से बाहर होना पड़ा. शुरुआती तीन अटेम्प्ट के बाद वह 10वें पायदान पर थे. ऐसे में वह एलिमिनेट कर दिए गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

Tarun Soni

Raipurtimes.in

Contact : +91 8770017959

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,