Raipur Times

Breaking News

देश में पहली अनोखी शादी : बिना दूल्हे के लड़की ने लिये सात फेरे…पंडित नहीं आया तो मोबाइल पर बजाए मंत्र, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

RAIPUR TIMES नेशनल डेस्क. देश में पहली अनोखी शादी देखने को मिली है। 24 वर्षीय क्षमा बिंदु ने बुधवार को खुद से शादी की। क्षमा पहले 11 जून को शादी की रस्में निभाने वाली थी, लेकिन विवाद से बचने के लिए तीन दिन पहले ही शादी कर ली। इस दौरान हल्दी, मेहंदी की रस्में हुईं, अकेले फेरे लिए और शीशे के सामने खड़े होकर मांग भी पूरी की. उन्होंने खुद मंगलसूत्र पहना था। एक पंडित के शादी के लिए तैयार नहीं होने पर मोबाइल पर मंत्रोच्चार हुआ।

First unique marriage in the countryवडोदरा के गोत्री इलाके में रहने वाले क्षमा की शादी में उनके कुछ खास दोस्त ही शामिल हुए थे. शादी के बाद खम्मा ने हनीमून के लिए गोवा को चुना है, जहां वह दो हफ्ते तक रहेंगी। इस स्व-विवाह के बारे में कहने के लिए खेद है कि मैं कभी शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन दुल्हन बनना चाहता था, इसलिए मैंने खुद से शादी करने का फैसला किया। मैं शायद अपने देश की पहली लड़की हूं जिसने आत्म-प्रेम की मिसाल कायम की है।

READ MORE –Benefits of Green Chilli खाने को चटाकेदार बनाने के साथ-साथ मूड बूस्ट और वजन कम करने के लिए भी मददगार है हरी मिर्चीआज ही जानिए इसके अनेक फायदे

 

raipur times News

खुद से प्यार करती हूं इसलिए किया आत्मविवाह

इस बारे में क्षमा का कहना है कि लोग इस तरह की शादी को इर्रेलेवेंट मान सकते हैं, लेकिन मैं यह बताना चाहती हूं कि महिलाएं भी मायने रखती हैं. लोग उस इंसान से शादी करते हैं, जिससे वो प्यार करते हैं. मैं खुद से प्यार करती हूं इसलिए आत्मविवाह किया.

घर में रीति रिवाज से शादी

First unique marriage in the countryक्षमा ने वडोदरा के गोत्री स्थित अपने घर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। इस खास शादी में न तो कोई दूल्हा था और न ही कोई पंडित जिसने सात फेरे पूरे किए। शादी में क्षमा के रिश्तेदारों के अलावा करीबी दोस्त मौजूद थे। कहा जा रहा है कि देश में इस तरह की यह पहली शादी है। बीते दिनों क्षमा बिंदु ने सिंगल मैरिज का ऐलान किया था। 11 जून को वडोदरा के एक मंदिर में अपनी शादी की घोषणा करते हुए उसने कहा कि वह शादी नहीं करना चाहती है, लेकिन इस परंपरा का पालन करने के लिए खुद से शादी करेगी।

raipur times News

पंडित ने किया इनकार तो टेप पर बजाए मंत्र

First unique marriage in the countryमंदिर में विवाह का विरोध होने और पंडित द्वारा रस्म पूरी कराने से इनकार के बावजूद क्षमा पीछे नहीं हटी और उसने एकल विवाह को अंजाम दे दिया. पंडित की कमी पूरी करने के लिए टेप पर विवाह के मंत्र बजाकर रस्में पूरी की गईं. क्षमा ने सोलोगेमी मैरिज का एलान करते वक्त बताया था कि वह कभी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन दुल्हन बनने का सपना था इसलिए उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला किया. इसके बाद क्षमा ने इतिहास खंगाला कि क्या किसी देश की महिला खुद से शादी की है? इंटरनेट व अन्य रिकॉर्ड में उन्हें ऐसा कोई मामला नहीं मिला.इसके बाद क्षमा का यह संकल्प और पुख्ता हो गया. उसने देश में एकल शादी कर मिसाल पेश की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

Tarun Soni

Raipurtimes.in

Contact : +91 8770017959

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,