raipur times
Homeस्टेटदिल्लीiPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर! अक्टूबर से इन आईफोन्स में नहीं...

iPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर! अक्टूबर से इन आईफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp; यहां देखिए

नेशनल डेस्क | WhatsApp जल्द ही कुछ पुराने iPhone मॉडल पर काम करना बंद कर देगा। Apple के हालिया सपोर्ट अपडेट के अनुसार, कुछ पुराने iPhones अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को सपोर्ट नहीं करेंगे। WABetaInfo की एक पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि 24 अक्टूबर से मैसेजिंग ऐप iOS 10 और iOS 11 डिवाइस को सपोर्ट करना बंद कर देगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि WhatsApp ने पहले ही iOS 10 या iOS 11 वर्जन पर ऐप चलाने वाले iPhone यूजर्स को चेतावनी देना शुरू कर दिया है. आइए जानते हैं किन आईफोन्स में नहीं चलेगा वॉट्सएप…

विधायक पत्नी को पति ने मारा जोरदार थप्पड़, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

App ने यूजर्स को भेजा नोटिस

मैसेजिंग ऐप ने पहले ही यूजर्स को नोटिस भेजकर कहा है कि ऐप जल्द ही उनके डिवाइस पर चलना बंद कर देगा. ऐसे में यूजर्स को मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए अपने आईफोन को अपडेट करना होगा. वॉट्सएप ने अपने हेल्प सेंटर पेज पर पहले ही कहा है कि आईफोन यूजर्स को ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए iOS 12 या इससे नए वर्जन की जरूरत होगी. जबकि, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए एंड्रॉइड डिवाइस यूजर्स को एंड्रॉइड 4.1 या बाद के वर्जन की आवश्यकता होती है.

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़े रहने के लिए इस पर क्लिक करें 

लेटेस्ट iOS वर्जन में iPhone कैसे अपडेट करें

iOS 10 और iOS 11 पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम हैं और हो सकता है कि आपके फ़ोन को नवीनतम सॉफ़्टवेयर के लिए पहले ही अपडेट मिल गया हो. यदि iPhone अभी तक अपडेट नहीं हुआ है, तो अभी ऐसा करना बेहतर है. सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए, आप बस सेटिंग> जनरल पर जा सकते हैं, फिर लेटेस्ट iOS वर्जन प्राप्त करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें.

Ganesh Chaturthi: अनोखा गणेश पंडाल बप्पा का आधार कार्ड, स्कैन करके करिए दर्शन 

इन आईफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp

विशेष रूप से, आईओएस 10 और आईओएस 11 सॉफ्टवेयर वर्जन्स पर चलने वाले कई आईफोन नहीं हैं. केवल दो iPhone मॉडल जो इस परिवर्तन से प्रभावित होंगे, उनमें शामिल हैं iPhone 5 और iPhone 5c

अपडेट करने के लिए होगी स्थिर वाईफाई की जरूरत

यदि आपका iPhone पुराने सॉफ्टवेयर वर्जन्स पर चल रहा है, तो डिवाइस को अपडेट करने से मदद मिलेगी. लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट पर चलने वाला iPhone न केवल आपको WhatsApp का उपयोग जारी रखने देगा, बल्कि लेटेस्ट सुरक्षा पैच और सुविधाएं भी प्राप्त करेगा. अब, अपडेट चलाने से पहले, डिवाइस को एक स्थिर वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना सुनिश्चित करें और सभी व्यक्तिगत और व्यावसायिक विवरणों का बैकअप लें.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments