Raipur Times

Breaking News

Lucky Finger : ये उंगली वाले होते है बहुत भाग्यशाली, बिना मांगे मिलती है खुशियां, देखें कही आपकी उंगली भी तो नहीं शामिल…

नई दिल्ली, Lucky Finger : कहते है हमारा हमारे ही हाथो में रहता है, जीवन में आगे क्या होने वाला है ये सब हमारे हाथों में लिखा होता है, हाथों की रेखाओं से आने वाला कल कैसा होगा इसका पता कर सकते है. यही वजह है कि हस्‍तरेखा विज्ञान हाथ देखते ही हमारी जिंदगी के बीते पन्‍नों को आसानी से समझा जा सकता हैं. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि रेखाएं ही नहीं, हमारे हाथों की उंगलियां भी हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं तो आइये जानते है उंगलियां से आने वाला कल.

READ MORE- चोरी-छिपे गैर-मुस्लिम शख्स पहुंच गया मक्का, Video देखकर भड़के दुनिया भर के मुसलमान जानिए फिर 

कनिष्ठा उंगली- little finger

इस उंगली को सबसे छोटी उंगली भी कहते है. ये उंगली आपकी आर्थिक स्थिति और बुद्धि के स्तर के बारे में बताती है. ये उंगली जितनी ज्यादा लंबी होगी, व्यक्ति उतना ज्यादा समझदार होगा. लेकिन अगर ये उंगली टेढ़ी-मेढ़ी या छोटी है तो व्यक्ति को जीवन में उतार-चढ़ाव झेलने पड़ते हैं. और कई बार ये लोग अपने निर्णयों की वजह से फंस भी जाते हैं.

अनामिका उंगली- ring finger

इसे रिंग फिंगर के नाम से भी जाना जाता है. इस उंगली से व्यक्ति की भावनाएं, स्वास्थ्य और जिंदगी में कितना नाम-यश कमाया है, ये देखा जाता है. इस उंगली का ज्यादा लंबा होना व्यक्ति को गुस्से वाला बनाता है और दुस्साहसी बनाता है. ये उंगली अगर मध्यम आकार की है तो बहुत अच्छा होता है. अगर ये उंगली तर्जनी उंगली से लंबी है, तो जिंदगी में ये लोग नाम बहुत ज्यादा कमाते हैं

raipur times News

READ MORE-Cow Viral video : कृष्ण की तरह बालक ने की गाय के साथ जमकर मस्ती, वायरल वीडियो देख नम हो जाएंगी आपकी आंखे

मध्यमा उंगली- middle finger

Lucky Finger इस उंगली से व्यक्ति की काम करने की क्षमता, शिक्षा, रोजगार देखा जाता है. ये उंगली जितनी लंबी और सीधी होगी. व्यक्ति उतनी ही तेज़ी से करियर में उन्नति करेगा. लेकिन अगर ये उंगली टेढ़ी-मेढ़ी या अनामिका उंगली से छोटी है तो इन लोगों को करियर में बहुत संघर्ष करना पड़ता है. अगर इस उंगली पर तिल है तो व्यक्ति परेशानियों से घिरा रहता है.

तर्जनी उंगली – index finger

यह सबसे ज्यादा ताकतवर उंगली मानी जाती है. इस उंगली के बारे में लोंगो की ऐसी धारणा बनी हुई है कि अगर इस उंगली से पेड़ों, फलों और पौधों की तरफ इशारा किया जाए तो पेड़, फल और पौधे खराब हो जाते है. इस उंगली से ब्रश करना भी मना है क्योंकि इस उंगली में बहुत शक्ति होती है, इस उंगली से ब्रश करने पर दाँतों में दर्द की समस्या हो सकती है. यह उंगली बताती है कि व्यक्ति आध्यात्मिक रूप से कितना ज्यादा ताकतवर है. यह भी देखा जाता है कि व्यक्ति में लोगों को सही रास्ता दिखाने की क्षमता है कि नहीं.

अंगूठा- Thumb

अगर ये उंगली सीधी और लंबी है तो व्यक्ति की विशेष उन्नति देखने को मिलती है. आप पर भगवान की कृपा बनी हुई है. अगर ये उंगली अनामिका उंगली के बराबर है तो वह लोग चालाक, फरेब, छल, धोखेबाज होते हैं यानि ये लोग दूसरों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. अगर इस उंगली में सोना, पीतल पहना जाए तो व्यक्ति बाधाओं से बचा रहता है.

 

 

 

 

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

Tarun Soni

Raipurtimes.in

Contact : +91 8770017959

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,