raipur times
Homeस्टेटमध्यप्रदेशनया साल 2023 में अगर ये गलती की तो हवालात में बिताना...

नया साल 2023 में अगर ये गलती की तो हवालात में बिताना पड़ सकता है नया साल, प्रदेश की पुलिस सख्त….

अगर आप नए साल के जश्न की पार्टी में जा रहे हैं और ड्रिंक पार्टी का हिस्सा बन रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है. मध्य प्रदेश पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने जा रही है, जो शराब पीकर नए साल के दौरान वाहन चलाते हैं. मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में अभी से कार्रवाई शुरू हो गई है. पुलिस विभाग के आला अफसरों का दावा है कि नियमों का पालन नहीं करने वालों को नया साल हवालात के पीछे मनाना पड़ सकता है.

RAIPUR क्या आपने देखा? राजधानी में एक नजारा ऐसा भी यहां घर के अंदर ही नहीं, बाहर भी विराजमान हैं भगवान देखे तस्वीरें

देवास में 25 लोगों पर कार्रवाई

देवास एसपी डॉ शिवदयाल के मुताबिक शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान शुरू हो गया है. जिला भर में 25 से ज्यादा चेकिंग पॉइंट पर पुलिस टीम को तैनात कर दिया गया है. ये टीमें आकस्मिक चैकिंग कर अल्कोहल डिक्टेटर के माध्यम से वाहन चालकों की जांच कर रही है. अभी तक 25 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. यह अभियान 1 जनवरी की रात तक जारी रहेगा. पुलिस कप्तान के मुताबिक शराब पीकर वाहन चलाने वाले दुर्घटनाओं को भी अंजाम देते हैं इसलिए बेहद गंभीरता के साथ पूरे जिले में कार्रवाई की जा रही है.

BREAKING : भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का एक्सीडेंट, गंभीर रूप से घायल हुए पंत, हालत गंभीर कार में लगी आग देखे तस्वीरें

उज्जैन में भी निर्देश जारी

उज्जैन एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल के मुताबिक जिले भर में नशा कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी हुए हैं. शहर के साथ-साथ देहात में भी पुलिस लगातार चेकिंग कर रही है. उज्जैन में भी नए साल के जश्न में शराब पीकर खलल पैदा करने वालों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा. पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

 2023 नए साल में इस बार लें ये 4 खास संकल्प, संवर जाएगा जीवन, मिलेगी उन्नति

इन जिलों में भी कार्रवाई जारी

राज्य के रतलाम, मंदसौर, शाजापुर, नीमच सहित कई जिलों में पुलिस ने चैकिंग अभियान शुरू कर दिया है. बड़ी बात ये है कि सभी जिलों में एसपी खुद अभियान की मानिटरिंग कर रहे हैं. इस दौरान यातायात पुलिस को भी पहले से ज्यादा सतर्क रहने को कहा गया है. इस दौरान पुलिस के द्वारा चालानी कार्रवाई भी की जा रही है.

Baba Vanga: लोगों की उड़ा रही नींद भारत को लेकर 2023 के लिए बाबा वेंगा की खतरनाक भविष्यवाणियां जाने

होटल, लॉज पर भी चलाया चैकिंग अभियान

देवास एसपी डॉ शिवदयाल सिंह के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस नजर रख रही है. इसके अलावा होटल और लॉज में भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. नव वर्ष पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु धार्मिक यात्रा पर भी जाते हैं, इसलिए देवास में चामुंडा माता टेकरी पर भी अतिरिक्त बल तैनात किया गया है. इसी तरह उज्जैन में भी पुलिस कप्तान ने महाकालेश्वर मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर अतिरिक्त बल तैनात करने की बात कही है.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments