raipur times
Homeदेशरतन टाटा बने PM-CARES Fund में ट्रस्टी, सुधा मूर्ति सलाहकार समूह में...

रतन टाटा बने PM-CARES Fund में ट्रस्टी, सुधा मूर्ति सलाहकार समूह में शामिल

नई दिल्ली: PM-CARES Fund दिग्गज भारतीय उद्योगपति और टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन रतन टाटा को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें पीएम केयर्स फंड (PM-CARES Fund) का नया ट्रस्टी बनाया गया है। रतन टाटा के साथ सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस केटी थॉमस (KT Thomas) और लोकसभा की पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा (Kariya Munda) को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी बनाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा भी देश के कुछ अन्य बड़ी हस्तियों को सलाहकार समूह में नॉमिनेट किया गया है. इसमें कहा गया कि एडवाइजरी बोर्ड में पूर्व कैग राजीव महर्षि, इन्फोसिस फाउंडेशन की पूर्व चेयरपर्सन सुधा मूर्ति, इंडिकॉर्प्स और पिरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ आनंद शाह को नामित किया गया है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक संपन्न हुई थी.

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharamn) मौजूद थीं. इसके साथ ही नए चुने गए सदस्यों ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया था. प्रधानमंत्री मोदी ने नए ट्रस्टियों का स्वागत किया. बता दें कि PM CARES फंड को 2020 में कोरोना महामारी के दौरान आपातकालीन राहत के रूप में बनाया गया था. इस फंड के अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments