raipur times
Homeस्टेटदिल्लीTwin Towers दिल दहलाने वाला वीडियो धड़ाम हुआ ट्विन टावर, चारों ओर...

Twin Towers दिल दहलाने वाला वीडियो धड़ाम हुआ ट्विन टावर, चारों ओर सिर्फ धूल-धुंआ, देखें वीडियों…

Supertech Twin Towers Demolition: नोएडा के सेक्टर 93A (Noida Sector 93A) स्थित ट्विन टावर (Twin Towers) को गिरा दिया गया है. टावरों को गिराने में कुछ सेकेंड का वक्त लगा. अब इसका वीडियो भी सामने आ गया है. सुपरटेक ट्विन टावर्स दोपहर 2:30 बजे धवस्त हुए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इन टावर को 3700 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल करके गिरा दिया गया है. इस धमाके के बाद पूरे इलाके में धूल का गुबार छा गया. महज 9 सेकेंड के अंदर ही यह टावर जमींदोज हो गए.

महज सेकेंडों में ही गगनचुंबी इमारतें मलबे के ढेर में बदल गईं. इस इमारतों के गिरने के बाद धुएं का एक बड़ा गुबार उठा. इस टावर में हुए धमाके से पहले एक सायरन बजाया गया था फिर इसके बाद एक ग्रीन बटन दबाया गया था. इस ब्लास्ट के बाद अगल-बगल की सोसाइटी को मलबे से बचाने के लिए जो जियोटेक्सटाइल फाइबर लगाया गया था उसमें भी छेद हो चुका है इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ब्लास्ट कितना भारी था भयानक था. जियोटेक्सटाइल में छेद की तस्वीरें जो है एबीपी न्यूज के कैमरे में कैद हुई हैं.

 

धूल के गुबार और प्रदूषण के नियंत्रण के लिए लगाई गईं स्मॉग गन

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नोएडा के ट्विन टावर को गिराने के लिए 18 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्च आया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ट्विन टावर को गिराने के लिए 3,700 किलोग्राम से ज्यादा विस्फोटकों का उपयोग किया गया है. ट्विन टावर को ध्वस्त करने से पहले ब्लास्ट से उठने वाले धूल के गुबार और प्रदूषण को नियंत्रण में करने के लिए चारों तरफ जगह-जगह स्मॉग गन लगाई गईं थी.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments