Raipur Times

Breaking News

Bhopal : राजधानी में रस्सी बम फोड़ने से युवक के कान का पर्दा फटा…आतिशबाजी की आवाज से गहरा जख्म

RAIPUR TIMES Bhopal राजधानी भोपाल में दिवाली पर अपने दोस्तों के साथ बैठकर आतिशबाजी देख रहे एक युवक के पास में रस्सी बम चल गया। रस्सी बम की आवाज इतनी तेज थी कि युवक के कान का पर्दा फट गया। रस्सी बम फटते ही युवक के कान में जलन होने लगी।

डॉक्टर को दिखाया, तब पता चला कान का पर्दा फट गया

Bhopal भोपाल के ईश्वर नगर में रहने वाला एक युवक अपने दोस्तों के साथ पटाखे चला रहा था। इसी दौरान उसके एक दोस्त ने सुतली बम उसके नजदीक रखकर चला दिया। बम की आवाज के बाद युवक के कान में सनसनाहट होने लगी। सामान्य घटना मानकर युवक ने अपने कान में सरसों का तेल डाल लिया इससे तकलीफ और ज्यादा बढ़ गई। इसके बाद वह ईएनटी एक्सपर्ट डॉ एसपी दुबे के पास पहुंचा। डॉ.दुबे ने बताया कि ये मरीज मेरे पास आया और बोला कि मेरे पास में रस्सी बम फट गया उसके बाद से कानों में सरसराहट हो रही है। मैंने रात में सरसों का तेल डाला तो बहुत दर्द हो रहा था। जब हॉस्पिटल में हमने एंडोस्कोप डालकर देखा तो कान का पर्दा फट गया था।

RAIPUR रायपुर के रेस्टोरेंट कारोबारी की हत्या : हैरान करने वाली थी वजह 

तेज आवाज से फट सकते हैं कान के पर्दे  Bhopal

ईएनटी (नाक-कान-गला रोग) विशेषज्ञ डॉ.एसपी दुबे ने बताया कि जश्न मनाएं, लेकिन कोशिश करें कि तेज ध्वनि के पटाखे न फोडें, तेज आवाज वाले पटाखे चलाते समय उसके पास न रहें। क्योंकि पटाखों और तेज आवाज से कान का पर्दा फट जाता है। किसी को तेज चांटा मार देते हैं तो कान का पर्दा फट जाता है जब भी किसी प्रकार का तेज धमाका होता है या हवा में परिवर्तन आता है तो पर्दे के फटने की संभावना रहती है।

दुनिया के सबसे गंदे आदमी की मौत, बिना साबुन-पानी काट दिए 50 साल, कहते थे  अगर नहाऊंगा तो 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

OUR DETAILS

Raipurtimes.in

Email: raipurtimes2022@gmail.com

Press ESC to close

Urfi Javed Latest Video: कपड़ों की जगह दो मोबाइल फोन लटकाकर निकलीं उर्फी जावेद,