raipur times
Homeधर्मTulsi Upay: रातोरात बन जाएंगे लखपति, बस तुलसी के पौधे पर चढ़ाएं...

Tulsi Upay: रातोरात बन जाएंगे लखपति, बस तुलसी के पौधे पर चढ़ाएं ये चीज..

Tulsi Upay: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधा का विशेष महत्व है। तुलसी के पौधे में देवी लक्ष्मी का वास होता है। तुलसी के पौधे की पूजा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। वैदिक ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में तुलसी को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। इन नियमों का पालन करने से जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी श्रीहरि को प्रिय है। रोजाना तुलसी की सुबह-शाम पूजा करने से लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु प्रसन्न होते है। वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के कुछ उपायों को करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

Bhanupratappur Live: भानुप्रतापपुर उपचुनाव में मतदान हुआ शुरू,कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मण्डावी ने किया मतदान 

तुलसी पर बांधें कलावा – एक छोटा सा कलावा लें और तुलसी के पौधे पर बांध दें। इस उपाय से देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। वहीं सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

दूध अर्पित करें-ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के पौधे को लेकर कई उपायों का जिक्र है। तुलसी के पौधे में कच्चा दूध अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्ती होगी। वहीं कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होगा।

Morning Tips: सवेरे उठते ही बस कर लें ये 4 काम, कामयाबी की राह होगी आसान

नियमित जल चढ़ाएं – महिलाओं के नियमित सुबह स्नान के बाद तुलसी को जल अर्पित करना चाहिए। इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है। ध्यान रखें कि एकादशी और रविवार के दिन तुलसी के पौधे में जल न चढ़ाएं। मान्यताओं के अनुसार तब तुलसी मां निर्जला व्रत रखती हैं। जल अर्पित करने से उनका व्रत टूट जाता है।

 

‘इस लेख में दी गई जानकारी/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments