raipur times
Homeस्टेटउत्तरप्रदेशइस गांव में रहस्यमयी बीमारी से दो बच्चों की मौत, अभी भी...

इस गांव में रहस्यमयी बीमारी से दो बच्चों की मौत, अभी भी कई बीमार, मचा हड़कंप

आगरा. फतेहपुर सीकरी ब्लाक क्षेत्र के देवनारी गांव में रहस्यम बीमारी से दो बच्चों की मौत हो गई. अभी कई बीमार है, जिन बच्चों की मौत हुई पेट दर्द से कराह रहे थे. इससे स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची, कोविड-19, फागिंग, एंटी लार्वा का छिडकाव के साथ करीब दो सौ लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर दवाएं वितरित की गई. पानी का नमूना लेकर जांच को भेजा गया है.

देवनारी गांव में रहस्यमय बीमारी के चलते बीते तीन दिन में दो बच्चों की मौत हो गई. पेट दर्द से पीड़ित कई अन्य बच्चे व एक महिला अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. दो बच्चों की मौत और अन्य ग्रामीणों के बीमार होने की जानकारी से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. 23 अगस्त मंगलवार को आनन-फानन विभाग ने चिकित्सकों की टीम भेजकर गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाया, जिसमें ग्रामीणों को जागरूक करने के साथ जांच करने के बाद उन्हें दवाएं भी वितरित की गईं.

जितेंद्र सिंह के 12 वर्षीय बेटे अभिषेक को 20 अगस्त की सुबह पांच बजे पेट में दर्द और सांस लेने में दिक्कत होने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए. वहां परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं, रामेश्वर की सात वर्षीय बेटी चंचल की 22 अगस्त की सुबह पेट में दर्द और सांस लेने में दिक्कत पर अस्पताल में ले जाते वक्त मृत्यु हो गई. महिला और युवक, तीन बच्चे बीमार गांव के गोविंदा (12 ) पुत्र गोपाल, मोहित (12 ) पुत्र जगदीश, शिवप्रकाश (11) पुत्र सतीश, शनि पुत्र धर्मेंद्र, उदय सिंह (35 ) पुत्र पन्नालाल, कुमरदेई (35) पत्नी बनवारी को भी 22-23 अगस्त में पेट दर्द की शिकायत होने पर निजी अस्पतालों में इलाज के ले जाया गया, जहां से उन्हें आगरा व भरतपुर रेफर कर दिया गया.

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments