raipur times
Homeअजब-गजब /जरा हटकेVastu Tips: भूल कर भी घर में ना रखें ये 3 चीजें,...

Vastu Tips: भूल कर भी घर में ना रखें ये 3 चीजें, हमेशा बनी रहेगी आर्थिक तंगी…

Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीजों का हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. घर में रखी कुछ खास चीजों पर हमारा ध्यान नहीं जाता है और यही चीजें घर में नकारात्मक प्रभाव डालती हैं. जिन चीजों का इस्तेमाल काफी लंबे समय तक नहीं होता है उनमें राहु-केतु और शनि का वास हो जाता है. माना जाता है कि घर में रखी ये चीजें कलह बढ़ाती हैं और लोगों को इसकी वजह से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं कि वास्तु के मुताबिक घर में किन चीजों को रखने से बचना चाहिए.

Ganesh Chaturthi : गणेश चतुर्थी कब है? 10 दिन चलने वाला गणेश महोत्सव इस दिन से होगा शुरू 

बंद घड़ी- दीवार पर टंगी घड़ी खराब हो जाए तो अक्सर लोग उसे उतारकर घर के किसी कोने में रख देते हैं. वास्तु के अनुसार घर में रखी कोई भी बंद घड़ी इंसान का बुरा समय लाती है. बेहतर होगा कि ऐसी घड़ियां आप दान में दे दें.

जंग लगी चीजें- घर में पड़े पुराने लोहे के औजार का इस्तेमाल ना हो तो इनमे जंग लगना शुरू हो जाता है. वास्तु के मुताबिक ऐसे जंग लगे औजारों को घर में रखने से कलेश और परेशानियां बढ़ती हैं. वास्तु के अनुसार, जंग लगने के बाद औजार और भी ज्यादा खतरनाक हो जाते हैं.

पीतल के बर्तन- अक्सर लोग स्टोर रूम या किचन में किसी बंद जगह पर पीतल के पुराने बर्तन रख देते हैं. इन बर्तनों को अंधेरे में रखने से इनमें शनि का वास हो जाता है और जीवन में परेशानियां आने लगती हैं. शनि की बुरी नजर की वजह से इंसान पाई-पाई का मोहताज होने लगता है.

 

 

 

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि RAIPUR TIMES  किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments