raipur times
HomeदेशIndian Railway: जब ट्रेन में छूट गया बच्चे का पंसदीदा खिलौना, भारतीय...

Indian Railway: जब ट्रेन में छूट गया बच्चे का पंसदीदा खिलौना, भारतीय रेलवे ने बच्चे को ऐसे लौटाया खिलौना

Indian Railway: आपने अक्सर ट्रेन में अक्सर झगड़े, मारपीट, चोरी की घटनाओं के बारे में सुना होगा आज की यह सबसे अलग खबर है. एक बच्चा जब अपना पसंदीदा खिलौना ट्रेन में सफर के दौरान ट्रेन में छोड़ गया तो भारतीय रेलवे ने खुद घर जाकर उसे लौटाया है.

Raipur : खड़ी कार में आपत्तिजनक स्थिति में मिला प्रेमी जोड़ा पुलिस ने की पूछताछ तो पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास,जाने पूरा मामला

दरअसल, 19 महीने का बच्चा अपने माता-पिता के साथ सिंकदराबाद-अगरतला (Secunderabad-Agartala) के बीच सफर कर रहा था. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बच्चा और परिवार गृहनगर पहुंचने पर पसंदीदा खिलौने को भूल से छोड़ गया. वहीं, एक सह-यात्री ने जब बच्चे के खिलौने को देखा तो उसने “रेल-मदद” ऐप के जरिए शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने शिकायत में लिखा कि बहुत अच्छा होगा अगर रेलवे बच्चे को ये खिलौना लौटा दें.

 Morning Tips: सवेरे उठते ही बस कर लें ये 4 काम, कामयाबी की राह होगी आसान 

गांव जाकर बच्चे को लौटाया खिलौना

रेलवे अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई करते हुए ट्रेन की लोकेशन को ट्रेस कर खिलौना बरामद किया. जिसके बाद उन्होंने बच्चे और उसके माता-पिता का पता लगाने का कोशिश किया. परिवार द्वारा रिजर्वेशन कराए जाने के कारण अधिकारियों को उनकी लोकेशन को ट्रेस करने में काफी परेशानी हुई हालाकिं, काफी मश्कत के बाद परिवार का पता चल सका. रेलवे अधिकारियों ने उनके गांव जाकर बच्चे का खिलौना लौटाया.

 

- Advertisement -
raipur times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments